अबतक बिहार सांध्य दैनिक के प्रकाशन से गया में हडकंप




अबतक बिहार सांध्य दैनिक के प्रकाशन से गया में हडकंप



हिंदुस्तान, दैनिक जागरण और प्रभात खबर निपटने की स्ट्राटेजी बनाने में जुटे ।


पटना मुख्यालय में भी खलबली


गया तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में अबतक सांध्य दैनिक के लांच होने की खबर से हडबडी मच गई है । गया से पहली बार अबतक के नाम से केबुल टीवी लांच करने वाले चैतन्य कम्युनिकेशन ने अबतक बिहार सांध्य दैनिक लांच करने की घोषणा की है ।

अबतक बिहार का प्रचार भी शुरु हो गया है । बदलते परिवेश में सभी अखबार अब हर जिले का एक संस्करण निकालते हैं जिसका प्रसार क्षेत्र जिले तक हीं सिमित रहता है । अबतक बिहार ने मगध के पांच जिले , गया , जहानाबाद , अरवल, नवादा और औरंगाबाद के अतिरिक्त राजगीर, नालंदा, सासाराम , डेहरी और झारखंड के चतरा को लक्ष्य करके सांध्य दैनिक का प्रकाशन शुरु करने की योजना बनाई है

यानी तकरीबन दस जिले तक इस सांध्य दैनिक का प्रसार होगा । सांध्य दैनिक होने के कारण आज का समाचार आज शाम चार से पांच बजे तक पाठकों के पास पहुंच जायेगा । इस खबर के कारण बडे – बडे दैनिक अखबार यथा , हिंदुस्तान , दैनिक जागरण , प्रभात खबर की नींद उड गई है । इस अखबार की शुरुआत चालीस हजार प्रति से हो रही है ।

चैतन्य कम्युनिकेशन के प्रबंधक तथा अबतक के मुख्य संपादक विमलेंदु चैतन्य ने बिहार मीडिया को बताया कि अभी से हीं अन्य अखबारों के प्रखंड स्तर से जिला स्तर के पत्रकार अबतक सांध्य दैनिक से जुडने लगे हैं।

अबतक के बाजार में आने की खबर के साथ हीं हिंदुस्तान और प्रभात खबर के पटना स्थित मुख्यालय से पदाधिकारीगण आने लगे हैं। आज गया में हिंदुस्तान अखबार के अक्कू श्रीवास्तव का आगमन हुआ है । अक्कू श्रीवास्तव अपनी टीम का हौसला बढाने और अबतक बिहार से निपटने की स्ट्राटेजी तय करने आये हैं ।

चुकी इस अखबार का प्रकाशन विमलेंदु चैतन्य की संस्था चैतन्य कम्युनिकेशन के द्वारा हो रहा है इसलिए भी यह पत्रकारों के बीच चर्चा का विषय है । यहां के तकरीबन सभी पत्रकार विमलेंदु के समकालीन हैं , इसके कारण यह ईष्या का भी कारण बन चुका है । जैसी की संभावना व्यक्त की जा रही है उसके अनुसार अगस्त माह में इसका प्रकाशन शुरु हो जायेगा । अबतक प्राप्त सूचना के अनुसार गया के एक वरिष्ठ पत्रकार अबतक के कार्यकारी संपादक बनकर आ रहे हैं।
टिप्पणी के साथ अपना ई मेल दे जिस पर हम आपको जवाब दे सकें

Comments

Popular posts from this blog

आलोकधन्वा की नज़र में मैं रंडी थी: आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि भाग ३

भूमिहार :: पहचान की तलाश में भटकती हुई एक नस्ल ।

आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि – भाग १