लालू का करोडो डकार गये श्याम रजक



लालू का करोडो डकार गये श्याम रजक


बिहार के तेजतर्रार नेताओं में श्याम रजक की गिनती होती है । लालू के अत्यंत करीबी रहें श्याम रजक ने लालू के शासनकाल में सता का भरपुर आनंद उठाया और अच्छी खासी दौलत भी कमाई।

लालू की सता समाप्त होने के बाद मौका देखकर श्याम रजक जदयू में शामिल हो गयें। शामिल होने का कारण सिर्फ़ सता का मजा नही था बल्कि वह पैसा भी था , जो श्याम रजक के पास राजद का पडा हुआ था। हर दल अपने कुछ खास लोगों को नाजायज रकम रखने की जिम्मेवारी सौपता है , राजद के खास लोगों में श्याम रजक भी थें।

तकरीबन दो सौ करोड रुपये उनके पास राजद का था। यह पैसा चुनाव के दरम्यान खर्च किया जाता है । सता से बाहर राजद के लिये आनेवाला दिन कष्टदायक है, ईसका तो अंदाज श्याम रजक को हो गया था। उन्होनें देखा कि अगर अभी नही खिसकते हैं तो रकम खर्च करनी पडेगी । उन्होनें मौके का फ़ायदा उठाया और राजद को अलविदा कह दिया ।

श्याम रजक नई तकनीक से जुडे हुये हैं। इनका अपना वेबसाईट है जिसपर इनके बारे में सिर्फ़ प्रशंसा हीं नजर आयेगी । इनका राजनीतिक जिवन भी संघर्षशील रहा है । छात्र आंदोलन से भी जुडे रहे हैं , पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के साथ पदयात्रा भी किया । ये सुबोधकांत सहाय के नजदीकी रहे हैं । वर्तमान में बिहार सरकार के सप्लाई विभाग के मंत्री हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले गया में राजद का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ था, उक्त सम्मेलन के खर्च की जिम्मेवारी श्याम रजक पर थी , स्थानीय एक नेता को इन्होनें खर्च करने और बाद में हिसाब करके ले लेने की जिम्मेवारी सौंपी । तकरीबन ढाई लाख रुपया उक्त नेता ने खर्च किया , उसमें मात्र सवा लाख रुपये उसे वापस मिलें बाकी रकम मांगने की हिम्मत उस नेता की नही हुई । लालू यादव को भी यह बात उसने नही बताई , कारण था लोकसभा का चुनाव। आज श्याम रजक अरबपति बन चुके हैं। लालू यादव किसी से कह भी नही सकते कि उनको करोडो का चूना लगाकर भाग फ़रार हो गये श्याम रजक विश्वसनीय राजनीतिक सूत्र के हवाले से
टिप्पणी के साथ अपना ई मेल दे जिस पर हम आपको जवाब दे सकें

Comments

Popular posts from this blog

आलोकधन्वा की नज़र में मैं रंडी थी: आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि भाग ३

भूमिहार :: पहचान की तलाश में भटकती हुई एक नस्ल ।

आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि – भाग १