अक्कू श्रीवास्तव के जाने के बाद खुलेंगें कई राज


अक्कू श्रीवास्तव के जाने के बाद खुलेंगें कई राज

एक लंबी पारी खेलने के बाद हिंदुस्तान के  अक्कू श्रीवास्तव का पटना से तबादला हो गया है । कादंबनी में आराम करने के लिये उन्हें भेज दिया गया है । अक्कू जबतक पटना में रहें विवादो का उनके साथ गहरा नाता रहा । चाहे अपने मित्र के पिता की लिखी किताब को अमिताभ बच्चन के सामने पेश करके सदी के महानायक को छलना या फ़िर पटना में जंगल राज की बात उठाने के बाद नीतीश कुमार से क्षमा मांगने के लिये जहानाबाद की सभा में अपमानित होने से ले्कर कृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित समा्रोह में नीतीश को चेहरा दिखाने के लिये घटो प्रोग्राम को स्थगित करके रखना । लगता है पटना से जाने के बाद भी विवादों से अक्कू का पीछा नही छुटनेवाला । गत शनिवार को हुई घटना के बाद पत्रकार जगत में यह चर्चा जोरो पर है कि अक्कू के जाने के बाद खुलेंगे कई राज । शनिवार को हिंदुस्तान अखबार पटना के कार्यालय के सामने उसके दो कापी रायटर , मुख्य कापी रायटर गंगेश श्रीवास्तव तथा अवधेश पांडे की कुछ लोगों ने धुनाइ की । ऐसा बताया जाता है कि धुनाई करनेवालों में एक पुलिस का दारोगा भी था ।  चलिये मारपीट तो होते रहती है , कोई बात नही , लेकिन घटना के संबंध में न तो कोई मुकदमा दर्ज हुआ और न हीं हिंदुस्तान का कोई कर्मचारी इन दोनो को बचाने के लिये आया । मुकदमा न करने का कारण भय था कि कहीं पिटाई किस कारण हुई , इसका भेद न खुल जाये । बताया जाता है कि टावर लगाने के नाम पर  गंगेश श्रीवास्तव ने पैसे लिये थें । अक्कू के जाने के बाद जिन लोगों से पैसा लिया गया था वे वापस करने के लिये दबाव बना रहे थें। अक्कू श्रीवास्तव ने अपने चमचों की एक फ़ौज खडी कर ली थी जिनका काम था लोगों से काम करवा देने का वायदा कर के पैसे वसूलना । एक तरह से दलाली करना । कभी पटना नगर निगम में ठेका का काम करनेवाले एक स्ट्रिंगर को जिसे पत्रकारिता का ककहरा भी नही पता , अक्कू ने  सिनीयर रिपोर्टर बना दिया । वह व्यक्ति नगर निगम क्षेत्र में होर्डिंग लगाने के नाम पर पैसा लेता है । अक्कू पर अपने सहकर्मियों से भी पैसा लेने का आरोप लगता रहा है । इसी तरह का एक और आरोप लगा है , वरीय कापी रायटर कर्पाशंकर के भाई डेढ लाख रुपया लेकर नौकरी देने का । उनका भाई आज हिंदुस्तान में तकरीबन बीस हजार के पैकेज पर काम कर रहा है । गंगेश श्रीवास्तव और अवधेश पांडे की पिटाई करनेवालों ने टावर लगाने के नाम पर लिये गये पैसे को वापस करने के लिये मंगलवार तक का समय दिया है । पहले भी हिंदुस्तान पटना के कनीय फ़ोटोग्राफ़र अनिल कुमार ने अक्कू पर दो लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया था । बाद में उस मामले को दबा दिया गया । अक्कू पर लग रहे आरोप को देखते हुये लगता है कि उनके जाने के बाद खुलेंगे और भी बहुत सारे राज ।



टिप्पणी के साथ अपना ई मेल दे जिस पर हम आपको जवाब दे सकें

Comments

  1. akku ne kya nahi kiya? Patna me itna luta ki UP me karib 70 lac ka plot karid liya. jilon me NEWS STATION bnane ke naam par bhi lakho le liye managment se. unit ke sampadkon se daru ki bottle li. sab ka bhed khulega.

    ReplyDelete
  2. kya nahi kiya aaku ne? patna me itna luta ki UP me 70 lac ka plot kharid liya. apne sampadkon se bhi ghus lene me sankoch nahi hua.
    ajayverma30157@gmail.com

    ReplyDelete
  3. अजय जी आप मुझे बतायें कहां फ़्लैट खरीदा है । अगर वह दो नंबर की कमाई से खरीदा गया है तो अक्कू जेल जायेंगें ।

    ReplyDelete

Post a Comment

टिपण्णी के लिये धन्यवाद

Popular posts from this blog

आलोकधन्वा की नज़र में मैं रंडी थी: आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि भाग ३

भूमिहार :: पहचान की तलाश में भटकती हुई एक नस्ल ।

आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि – भाग १