मर जाऊंगी पर हरियाणा बिकने नहीं जाऊंगी

हरियाणवी जाट समाज की गाथा। लड़कियों की भ्रूण ह्त्या में आगे । महिला शोषक हरियाणवी जाट के असली चेहरे को दिखाने वाली घटना ।

पटना सिटी। बदहवास हालत में मामी और मौसी के साथ रविवार दोपहर चौक थाना पहुंची किशोरी ने थानाध्यक्ष मृत्युंजय प्रसाद सिंह से गुहार लगाई कि मुझे सौदागरों से बचाइए सर! मर जाऊंगी पर हरियाणा बिकने नहीं जाऊंगी।
मेरे घर वाले ही हरियाणा में दो बच्चे के बाप से डेढ़ लाख में शादी का सौदा कर चुके हैं। थानाध्यक्ष ने मामले को महिला थाना भेज दिया, जहां थानाध्यक्ष मृदुला कुमारी ने किशोरी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की और उसके पिता मनोज प्रसाद व आरोपी सौदागर कल्याण सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
किशोरी ने बताया कि वह श्री गुरु गोविंद सिंह विद्यालय में नौवीं कक्षा की छात्रा है। उसकी माता रीता देवी का निधन बचपन में ही हो गया था। वह पिता व छोटे भाई आशीष के साथ मौसी के घर में रहती है। एक पखवाड़ा पूर्व पिता ने बताया कि तुम्हारी शादी मालसलामी में तय कर रहा हूं।
इसी बीच एक तीन गुना उम्र के व्यक्ति को दिखाकर कहा कि यही तुम्हारा पति होगा। बातचीत के दौरान मैंने सुना कि वह हरियाणा का है और दो बच्चों का बाप है। यह सुनकर मैं घबरा गई और हरियाणा में शादी करने से साफ इन्कार कर भंवरपोखर में रहने वाली मौसी सविता देवी के घर चली गई। शनिवार रात पिता मुझे खोजते हुए यहां आए और अपने साथ ले गए।
किशोरी ने बताया कि उसके मोहल्ले में रहने वाले कल्याण सिंह ने उसके पिता को विश्वास में लेकर डेढ़ लाख रुपये में सौदा किया था और रविवार रात ही ट्रेन से जाना था। रविवार सुबह सौदागर के पुत्र ने उसके साथ दु‌र्व्यवहार करते हुए शादी करने की धमकी दी। गिरफ्तार आरोपी पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की शादी दिल्ली में हो रही है। आरोपी सौदागर के मुताबिक हरियाणा के 24 वर्षीय लड़के से लड़की के पिता की मर्जी से शादी कराई जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

आलोकधन्वा की नज़र में मैं रंडी थी: आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि भाग ३

भूमिहार :: पहचान की तलाश में भटकती हुई एक नस्ल ।

आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि – भाग १