देह व्यापार के नए रास्ते

जागरण संवाददाता, जम्मू। देह व्यापार से इन्कार करने पर एक दंपति ने पैरामेडिकल की छात्रा की हत्या कर दी। आरोपियों ने पहले छात्रा का गला रेता और बाद में शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके छह छोटे-छोटे टुकड़े काटकर सेप्टिक टैंक में फेंक दिया।
करीब दो महीन पहले लापता छात्रा की तलाश में जुटी पुलिस ने सोमवार को आरोपी दंपति की निशानदेही पर शव बरामद किया। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।
पेश से बढ़ई सुनील कुमार अपनी पत्नी रजनी के साथ देह व्यापार का अड्डा चलाता था। करीब दो वर्ष पूर्व छात्रा शिवानी रजनी के साथ किराये के मकान में रहती थी। दंपति शिवानी को देह व्यापार में धकेलने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे, लेकिन शिवानी द्वारा इन्कार कर देने पर उसकी हत्या कर दी। शिवानी की मां ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
प. बंगाल की युवती को बंधक बना 9 माह से करवा रहे थे वेश्यावृत्ति

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। पश्चिम बंगाल की युवती को बंधक बनाकर नौ माह से वेश्यावृत्ति करवाने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मानव तस्करी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
पश्चिम बंगाल निवासी 20 वर्षीय युवती नौकरी की तलाश में 10 माह पहले पानीपत (हरियाणा) अपनी बड़ी बहन के पास गई थी। लेकिन वहां उसे नौकरी नहीं मिली। वहीं एक दिन उसकी मुलाकात दार्जिलिंग निवासी कृष्णा कुमार मुखिया से हुई। एक-दो दिन फोन पर बात होने के बाद कृष्णा नौकरी दिलाने का वादा करके उसे दिल्ली ले आया और कोटला मुबारकपुर में किराए पर कमरा दिलवा दिया। इस दौरान दोनों में शारीरिक संबंध भी बन गए। कृष्णा ने उसे नेपाल निवासी अपने दोस्त नारायण से मिलवाया। नारायण ने भी उससे शारीरिक संबंध बनाए।
इसके बाद नारायण ने पीड़ित युवती को पश्चिम बंगाल निवासी सरिता थापा से मिलवाया। तीनों उससे जिस्मफरोशी करवाने लगे। वे उसे ग्राहकों के पास जयपुर, गुड़गांव, फरीदाबाद व पंजाब तक भेजने लगे। चार माह पहले आरोपियों ने ग्रेटर कैलाश के जमरूदपुर गांव में कमरा ले लिया और वहां भी ग्राहकों को बुलाने लगे। पीड़िता ने गांव के एक व्यक्ति को आपबीती बताई। जिसके बाद वह शनिवार को पीड़िता को ग्रेटर कैलाश थाने लेकर पहुंचा। एसएचओ संदीप घई, एसआइ ब्रह्मदत्त व हेड कांस्टेबल अश्विनी ने छापा मार तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

Comments

Popular posts from this blog

आलोकधन्वा की नज़र में मैं रंडी थी: आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि भाग ३

भूमिहार :: पहचान की तलाश में भटकती हुई एक नस्ल ।

आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि – भाग १