बाल ठाकरे की पौत्री का मुस्लिम युवक से निकाह

बाल ठाकरे की पौत्री का मुस्लिम युवक से निकाह

बाल ठाकरे के ज्येष्ठ पुत्र स्व० बिंदुमाधव की २५ वर्षीय पुत्री नेहा ने गुजराती मूल के मुस्लिम युवक मोहम्मद नबी के साथ अपने विवाह का निबंधन गुरुवार 4  ता० को कराया । उसके बाद रविवार को होटल ताज लैंडस एंड में एक शानदार् भोज का आयोजन किया गया जिसमें बाल ठाकरे और उनके परिवार के अन्य सद्स्य भी मौजूद थें। नेहा की मां माधवी ठाकरे ने रिसेपशन में आये हुये मेहमानो का स्वागत किया । हालांकि अभीतक यह रहस्य बना हुआ है कि शादी कौन से धर्म के रिवाज से संपन्न हुई।

नेहा और  नबी दोनो फ़िजियोथेरापिस्ट हैं तथा डेढ साल पहले दोनों की मुलाकात कुर्ला के एक क्लिनिक में  हुई थी तथा दोनो को एक दूजे से प्यार हो गया और दोनो ने शादी करने का निश्चय कर लिया।

नबी के भाई  मोहम्मद क्यूम के अनुसार सितंबर माह में बांद्रा में निकाह संपन्न हुआ . नबी के पिता हाजी अफ़जल हुसैन खान ने मीडिया को बताया कि निकाह के पहले नेहा ने इस्लाम धर्म को स्वीकार किया था.  हालांकि नेहा ने धर्म परिवर्तन के बारे में प्रश्न करने पर मुस्कुराते हुये कहा कि नबी सामंजस्य बैठाकर चलने वाले व्यक्ति हैं इसलिये धर्म परिवर्तन की कोई जरुरत  नही थी। वहीं शिव सेना के सूत्रों की माने तो नेहा के पति मो०  नबी ने शादी के पहले हिंदु धर्म अंगीकार किया था। खैर चाहे नेहा ने इस्लाम स्वीकार किया हो या नबी ने हिंदु धर्म , इतना तो तय है कि इन दोनो के बच्चे दोनो धर्म का सम्मान करेंगें ।




टिप्पणी के साथ अपना ई मेल दे जिस पर हम आपको जवाब दे सकें

Comments

Post a Comment

टिपण्णी के लिये धन्यवाद

Popular posts from this blog

आलोकधन्वा की नज़र में मैं रंडी थी: आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि भाग ३

भूमिहार :: पहचान की तलाश में भटकती हुई एक नस्ल ।

आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि – भाग १