मां-बहन की गाली देकर काम कराना चाहते हो क्या

मां-बहन की गाली देकर काम कराना चाहते हो क्या

‘हिन्दुस्तान’ पटना में इन दिनों काफी बबाल मचा हुआ है। श्रीकांत-अमिताभ बच्चन प्रकरण अभी ठंढा भी नहीं हुआ कि मंगलवार को रात करीब नौ बजे हिन्दुस्तान में फिर तूफान मच गया। यह तूफान हाल ही में मुजफ्फरपुर से पटना पदस्थापित जेएनई शमी अहमद के व्यवहार को लेकर हुआ।


टीवी सिरियल चंद्रकांता संतति के पात्र क्रूर सिंह की तरह क्रूर व्यवहार वाले शमी का जैसे ही पटना हिन्दुस्तान में स्थानांतरण की चर्चा हुई थी वैसे ही पटना में काम करने वाले सहम गए थे। क्योंकि मुजफ्फरपुर से ही उनके क्रूर व्यवहार की चर्चा थी। मंगलवार को उन्होंने अपने व्यवहार से सबको अवगत करा ही दिया। उनका यह व्यवहार विस्फोटक रुप धारण कर लेता अगर माननीय संपादक मामले में हस्तक्षेप नहीं करते।


हुआ यूं कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा निवासी संदीप वर्मा जो कैंपस सलेक्शन के द्वारा चयनित होकर पटना हिन्दुस्तान में पदस्थापित हैं एक पेज दिखने अपने एक वरीय साथी के पास ले गए। शमी अहमद को यह बात नागवार लगी कि उन्हें पेज क्यों नहीं दिखाया गया। इस बात से वह इतना भड़के कि संदीप को अपने पास बुलाया और दरवाजा बंद कर उससे अमर्यादित बातें की।


उनकी बातें सुन स्वाभिमानी संदीप भड़क उठे और यह बोलते निकले की मां-बहन की गाली देकर काम कराना चाहते हैं क्या? बोलते-बोलते संदीप गुस्से में संपादक अकु श्रीवास्तव के चैंबर में चले गए और उनसे शिकायत करी कि ‘कोई मां-बहन की गाली देकर उनसे काम नहीं करा सकता।’ संदीप के तेवर देखकर संपादक महोदय की भी घिग्घी बंध गई क्योंकि संदीप का सलेक्शन दिल्ली से हुआ था और उस पैनल ने उसका सलेक्शन किया था जिस पैनल में हिन्दुस्तान के महारथी गोविंद सिंह और सुधांशु श्रीवास्तव जैसे दिग्गज थे।


संपादक ने संदीप को अपने चैंबर में बिठाया और खुद उठकर शमी अहमद के पास आए। बाद में किसी तरह मामले का पटाक्षेप हुआ। इस घटना के बाद सारे हिन्दुस्तानियों में शमी अहमद के प्रति आक्रोश तो है ही हर कोई इस बात को लेकर सहमा हुआ है कि वो कब किसी की मां बहन कर दें।

संदीप वर्मा का नंबर-09771419596

-पटना से भेजे गए एक पत्रकार की रिपोर्ट

टिप्पणी के साथ अपना ई मेल दे जिस पर हम आपको जवाब दे सकें

Comments

Popular posts from this blog

आलोकधन्वा की नज़र में मैं रंडी थी: आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि भाग ३

भूमिहार :: पहचान की तलाश में भटकती हुई एक नस्ल ।

आलोक धन्वा : एक कामलोलुप जनकवि – भाग १